Crime Maharashtra National

CBI जांच की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह

CBI जांच की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह

मुंबई:-मनोज दुबे(क्राइम रिपोर्टर)

पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने गृहमंत्री देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपो की सीबीआई जांच की मांग की है।परमबीर सिंह ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट से उन आरोपों की जांच कराये जाने की मांग की है जिसका जिक्र उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र में किया था।
सुप्रीम कोर्ट में ये याचिका सोमवार को दायर की गई है। माना जा रहा है कि सीनियर एडवोकेट मुकुल रोहतगी परमबीर सिंह की तरफ़ से सुप्रीम कोर्ट में पैरवी कर सकते हैं।
सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में परमवीर सिंह ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को आदेश देने की मांग की है, ताकि “सीबीआई महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री श्री अनिल देशमुख के भ्रष्ट आचरण की तुरंत निष्पक्ष जांच बिना किसी के प्रभाव के, तटस्थ और साफ-सुथरी जॉंच कर सके।
इसके अलाव परमबीर सिंह ने कहा आईपीएस रश्मि शुक्ला ने जो ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर जो रिपोर्ट सबमिट की थी, उसकी भी जांच की जानी चाहिए। इतना ही नहीं, परमबीर सिंह ने अपील की है कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर के सीसीटीवी की जांच होने चाहिए, ताकि सभी तथ्य हर किसी के सामने आ जाएं.
इसके अलावा परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि वो महाराष्ट्र सरकार के उस आदेश को रद्द करे जिसके तहत मुंबई पुलिस के आयुक्त पद से उनका ट्रांसफर कर दिया गया है।
उन्होंने अदालत से इसके लिए आदेश जारी करने की मांग की है। परमबीर सिंह ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार का यह आदेश अवैध और मनमाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *