Crime Maharashtra

फर्जी आधार कार्ड दिखाकर ट्राइडेंट होटल में रुका था सचिन वाझे, वाज़े के साथ होटल में कौन थी वो महिला?

फर्जी आधार कार्ड दिखाकर ट्राइडेंट होटल में रुका था सचिन वाझे,
वाज़े के साथ होटल में कौन थी वो महिला?

मुंबई:-मनोज दुबे

एनआईए(NIA) को जांच मे पता चला है की सचिन वाझे दक्षिण मुंबई के ट्राइडेंट होटल में फर्जी आधार कार्ड दिखाकर रुका था। इस होटल में उसके साथ एक संदिग्ध महिला के होने का भी पता चला है। एनआइए की टीम सोमवार को सचिन वाझे के साथ नरीमन प्वाइंट स्थित होटल ट्राइडेंट गई थी। वहां सीन रीक्रिएट कर एनआईए(NIA)ने सचिन से करीब तीन घंटे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पता चला कि वाझे उस होटल में 16 से 20 फरवरी तक गलत नाम और फर्जी आधार कार्ड दिखाकर रुका था। इस आधार कार्ड पर फोटो तो सचिन वाझे का ही लगा था, लेकिन नाम सुशांत सदाशिव खामकर लिखा हुआ है।

एनआईए(NIA) को जांच में यह भी पता चला है कि जब वह इस होटल में रुकने पहुंचा तो उसके पास पांच सूटकेस थे। जांच अधिकारियों को संदेह है कि इन्हीं में से एक सूटकेस में जिलेटिन की छड़ें हो सकती है। जिन्हें मुकेश अंबानी के घर के निकट 25 फरवरी को खड़ी कई गई स्कोर्पियो कार में रखा गया था। होटल ट्राइडेंट के सीसीटीवी फुटेज में सचिन वाज़े के साथ एक महिला भी नजर आ रही है, जिसके हाथ में नोट गिनने की मशीन दिखाई दे रही है।वो महिला कौन है इसका अभी तक पता नही चला है। एनआईए इस महिला का भी पता लगा रही है।

सूत्रों के मुताबिक सचिन वाझे ने अंटीलिया के निकट जिलेटिन वाली स्‍कार्पियो खड़ी करने की साजिश इसी होटल में रहते हुए रची। क्योंकि 16 फरवरी को होटल ट्राइडेंट में चेक इन करने के अगले दिन 17 फरवरी को ही उसने मनसुख हिरेन को अपनी स्कार्पियो ऐरोली ब्रिज के पास खड़ी करके दक्षिण मुंबई आने को कहा था। मनसुख से वह मर्सिडीज कार में बैठकर जीपीओ के पास मिला था।
वहीं मनसुख उसे अपनी स्कार्पियो की चाभी देकर वापस लौट गया था। अगले दिन मनसुख ने सचिन के कहे अनुसार ही विक्रोली पुलिस थाने जाकर स्कार्पियो चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके कुछ दिन बाद 25 फरवरी को यही स्कार्पियो मुकेश अंबानी के घर के निकट कर्माइकल रोड पर खड़ी पाई गई थी। जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें और धमकी भरा पत्र मिला था।
एनआईए अभी जांच में जुटी है आगे वाज़े से जुड़े और भी मामले सामने आने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *