Health Maharashtra National

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते लिया फैसला

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते लिया फैसल

मुंबई:-मनोज दुबे

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना तेजी से बढ़ रहा है एक बार फिर लोगो को एक जुट होकर कोरोना का हिम्मत से सामना करना पड़ेगा।महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है महाराष्ट्र राज्य में रविवार 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू की लगाने की घोषणा की गई है। यानी कि महाराष्ट्र में रविवार से नाइट कर्फ्यू लागू होगा। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि खतरा खत्म नहीं हुआ है बल्कि यह खतरा और बढ़ गया है।लोगों को यह समझने की जरूरत है।अब सख्त कदम उठाना अनिवार्य हो गया है। जिले के डीएम स्थिति के आधार पर लॉकडाउन लगा सकते हैं।

दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार को देखते हुए उद्धव सरकार एक्शन में आ गई है। सीएम उद्धव ठाकरे ने पूरे राज्य में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। इस दौरान मॉल आदि रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे।सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मीटिंग में कहा कि लॉक डाउन लगाने की इच्छा नहीं है, लेकिन मौजूदा स्तिथि को देखते हुए राज्य में शुरू किए गए आरोग्य सेवाओं की भविष्य में कमी ना हो इसलिए ये फैसला लिया जा रहा है. साथ ही तमाम अधिकारियों से कहा गया है कि समय-समय पर स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी जानकारी वो राज्य सरकार को मुहैया कराते रहें।
महाराष्ट्र के सीएम ने चेतावनी दी कि अगर मरीजों की संख्या कम नहीं हुई तो नियमों को और भी ज्यादा सख्त किया जा सकता है।साथ ही उन्होंने मॉल्स, बार और होटल्स के लिए बनाए गए नियमों का सही से पालन हो रहा है या नहीं, इसकी कड़ाई से जांच करने का आदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *