Crime Maharashtra National

विश्वास नांगरे पाटिल:-अवैध धंधों को संरक्षण देने वाले अधिकारी होंगे निलंबित अवैध धंधों को संरक्षण देने वाले विनोबा भावे पोलिस स्टेशन के अधिकारियों को कब किया जाएगा निलंबित?

विश्वास नांगरे पाटिल:-अवैध धंधों को संरक्षण देने वाले अधिकारी होंगे निलंबित
अवैध धंधों को संरक्षण देने वाले विनोबा भावे पोलिस स्टेशन के अधिकारियों को कब किया जाएगा निलंबित?

मुंबई:-मनोज दुबे

मुंबई पुलिस के सह पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल ने मुंबई के सभी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को संदेश जारी किया है।वॉइस मेसेज द्वारा सभी को विश्वास नांगरे पाटिल ने अवैध धंधों को बंद करवाने का आदेश दिया है।जिसमे बोला गया है कि स्थानीक पुलिस स्टेशन की हद में चलने वाले सभी अवैध और गैरकानूनी धंधे पूरी तरह से बंद होने चाहिए।अगर जिस पुलिस स्टेशन की हद में ऑर्केस्ट्रा ,बार,जुगार,मटका,पब,डिस्को,मसाज सेंटर, हुक्का पार्लर,ताड़ी दारू के अवैध धंधे चलते हुवे पाये गए तो उस पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक,सहायक पुलिस निरीक्षक,पुलिस निरीक्षक,बिट इंचार्ज,पुलिस उपायुक्त पे कड़ी से कड़ी कारवाई की जाएगी दोषी पाये जाने पर संबंधित अधिकारियों को निलंबित किया जाएगा।

अवैध धंधों की वजह से मुंबई पुलिस की छबि खराब हो रही है और दिन पे दिन अपराध बढ़ते जा रहे है।ऑर्केस्ट्रा बार के नाम पर अश्लीलता का डांस बार चलाने वाले लोग अगर कानून का पालन नही करेगे तो ऐसे लोगो पे सख्त कारवाई की जाएंगी।
मुंबई के कमिश्नर हेमंत नगराले ने भी अवैध और गैरकानूनी धंधों के खिलाफ और संरक्षण देने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ सख्त कारवाई के आदेश दिए है।
वही विनोबा भावे पुलिस स्टेशन की हद में कोरोना काल मे भी अवैध तरीके से करीबन 6 हुक्का पार्लर चल रहे है शीतल तालाब के पास मटके के धंधे चल रहे है संदीप बार मे अश्लीलता का कारोबार चल रहा है बड़े पैमाने पर बार मे लड़कियों को रखा जाता है।विनोबा भावे की हद में लॉज के नाम पर जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा है ये सब जानते हुवे भी विनोबा भावे के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक और संबंधित बिट अधिकारी हाथ पे हाट रखे बैठे है वही विनोबा भावे की हद में क्राइम ब्रांच शाखा 5 ने एक हुक्का पार्लर पर कारवाई करके साबित कर दिया है की स्थानीक पुलिस की मिलीभगत से चलते है अवैध धंधे।अवैध हुक्का। पार्लर के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले समाज सेवक एडवोकेट यूसुफ खान पर हुक्का पार्लर चलाने वालो के जानलेवा हमला किया मुसीबत में यूसफ़ ने सह पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल से सहायता मांगी और संहि वक़्त पे सहायता मिलने से आज यूसुफ खान सही सलामत है।वही विनोबा भावे पुलिस ने हुक्का वालो पर कोई केस ना दर्ज करते हुवे एडवोकेट यूसुफ शेख पे ही केस दर्ज कर आरोपी बना दिया।
सच बोलने वाले और हक़्क़ के लिए लड़ने वाले लोगो की कुछ भर्ष्टाचार में लिप्त पुलिस अधिकारी आवाज़ दबाने की कोशिश करते है और साजिश करके झूठे केस में फसा देते है।
एडवोकेट यूसुफ खान ने बताया कि उनको भारतीय कानून और मुंबई पुलिस के उच्च अधिकारियों पे पूरा भरोसा है कि उनको इंसाफ मिलेगा और ऐसे भर्ष्टाचार में लिप्त पुलिस वालों को निलंबित किया जाएगा।
वही पत्रकार मनोज दुबे ने भी विनोबा भावे पुलिस पे गंभीर आरोप लगाया है दुबे ने बताया की कई बार उन्होंने जुगार,मटका,डांस बार,ड्रग्स के खिलाफ शिकायत की लेकिन पुलिस ने कोई कारवाई नही की।दुबे के अनुसार ऐसे आपराधिक लोगो को पुलिस सरंक्षण देखे अपराध बढ़ा रही है।दुबे ने बताया कि भांडुप के ड्रीम मॉल में जजस तारद लापरवाही के चलते बाद हादसा हुआ कई लोगो की जान गई उसी तरह धनराज मॉल(कोहिनूर मॉल) में बिना फायर सेफ्टी के हुक्का पार्लर चलाया जा रहा है लाखो लोगो की जान खतरे में डालकर अगर भविष्य में ककी बड़ा हादसा होता है तो लाखों लोगों की जान से खिलवाड़ करने के ज़िम्मेदार को होंगे विनोबा भावे पुलिस के भर्ष्ट अधिकारी या बीएमसी एल वार्ड या फिर दमकल विभाग।दुबे ने भी विनोबा भावे के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक,बिट इंचार्ज, संबंधित पुलिस निरीक्षक को निलंबित करने की मांग मुंबई कमिश्नर और विश्वास नांगरे पाटिल से की है।दुबे के अनुसार अगर पुलिस एक एडवोकेट को ऐसे झूठे केस में फ़साती है तो एक आम आदमी से साथ पुलिस किस तरह पेश आती होगी।
एडवोकेट यूसुफ खान ने बताया कि पुलिस हफ्ते के दम पर इनलोगो को संरक्षण दे रही है विनोबा भावे पुलिस ने गृहमंत्री का आदेश मानती है ना ही ईमानदार छबि रखने वाले सह पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल का।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *