Crime Health Maharashtra National Uncategorized

मुंबई कोरोना वायरस के रेमेडिसविर इंजेक्शन की खुल्ले आम कालाबाजारी। अंधेरी की दवा की दुकान पर मुंबई क्राइम ब्रांच गुन्हे शाखा 10 की छापेमारी, 272 इंजेक्शन के साथ 2 को किया गिरफतार।

मुंबई कोरोना वायरस के रेमेडिसविर इंजेक्शन की खुल्ले आम कालाबाजारी।

अंधेरी की दवा की दुकान पर मुंबई क्राइम ब्रांच गुन्हे शाखा 10 की छापेमारी, 272 इंजेक्शन के साथ 2 को किया गिरफतार।

 

संवाददाता शोएब म्यानुंर मुंबई

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा 10 ने एक दवा की दुकान पर छापा मारकर 272 रेमेडिसविर इंजेक्शन बरामद किए हैं। इन इंजेक्‍शन को दुकानदार ने ब्‍लैक में बेचने के लिए रखा हुआ था। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के चलते रेमेडिसविर के लिए मारामारी शुरू हो गई है। कोरोना महामारी के इलाज में रेमेडिसविर दवा का नाम ही सबसे पहले सामने आया था।
देश के कई हिस्‍सों में इस दवा की कमी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में भी कोरोना महामारी को देखते हुए रेमेडिसविर दवा की भारी कमी देखी जा रही है। मेडिकल स्टोर्स के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। लोग कतार लगाकर 40 से 50 किलोमीटर का सफर तय करके यह दवा लेने आ रहे हैं। कमी का फायदा उठाते हुए दुकानदार भी एमआरपी से ज्यादा दाम वसूल रहे हैं। तो कुछ इसकी कालाबाजारी कर ब्‍लैक में बेच रहे हैं।
महाराष्ट्र के परभणी जिले में एमआरपी से अधिक दाम वसूलने पर मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट 10 के एक अधिकारी ने एक मेडिकल स्‍टोर के मालिक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। बुधवार की रात इस गोरखधंधे की जानकारी मिलते ही मेडिकल स्‍टोर में एक जाल बिछाया गया और रेमडेसिविर की शीशी अधिक मूल्‍य में बेचते हुए आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा गया।

पकड़े गए आरोपी के नाम
(1) जि आर फार्मा के मालिक रेहमान अख्तर उम्र 46 साल/ रहेवासी हिल पार्क ए 2 कप्त सावंत रोड जोगेश्वरी वेस्ट मुंबई।

(2) दिलेवरी मेन
सरफराज़ जावेद हुशैन उम्र 37/ रहेवासी रामगढ़ जोगेश्वरी इस्ट मुंबई

सराहनीय कार्रवाई मुंबई सह पुलिस आयुक्त श्री मिलिंद भारंबे, मां.अपर पुलिस आयुक्त गुन्हे श्री एस विरेश प्रभु, पुलिस उप आयुक्त (प्रकटीकरण १) गुन्हे शाखा अकबर पठाण, सहायक पुलिस आयुक्त सिद्धार्थ शिंदे गुन्हे शाखा १० प्रभारी पोलीस निरीक्षक किरण लोंढे सपोनि वाहिद पठाण धनराज चौधरी अफरोज शेख गणेश तोड़कर और उनकी टीम रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *