Health Maharashtra National Social

कोरोना काल में एक बार फिर गरीबों का मसीहा बनेंगे समाज सेवक गणेश मेडिगा। जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में मिलेगी मेडिगा की तरफ से एम्बुलेंस सेवा।

कोरोना काल में एक बार फिर गरीबों का मसीहा बनेंगे समाज सेवक गणेश मेडिगा।
जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में मिलेगी मेडिगा की तरफ से एम्बुलेंस सेवा।

मुंबई:-मनोज दुबे(क्राइम रिपोर्टर)

देश मे एक बार फिर से कोरोना माहामारी का संकट बढ़ता जा रहा है।महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू हो गया है कोरोनो के बढ़ते मामलों को देख के मिनी लॉकडाउन और नाईट कर्फ़्यू लगाना सरकार की मजबूरी बन गई है।ऐसे में एक बार फिर प्रवासी मजदूर निराश होकर अपने गांव की तरफ लौटने लगे है।
कोरोना संकट के दौरान पिछले एक साल से लोगों के बीच ‘मसीहा’ बनकर उभरे घाटकोपर के समाज सेवक गणेश मेडिगा ने एक बार फिर लोगो की तकलीफ और मजबूरी देखते हुवे जरूरत मंद लोगों की तरफ सहायता का हाथ बढ़ाया है।पिछले कोरोना काल मे मेडिगा ने कई ऐसे काम लोगो की हित में किये थे जो काबिले तारीफ है।कोरोना संक्रमित लोगो को मेडिगा और उनके सहयोगी द्वारा मुफ्त में पानी और खाने दिये गए थे।कई इलाको में सेनिटीज़र और मास्क मुफ्त में बाटे गए थे।रमज़ान माह में जरूरत मंद लोगो को इफ्तार उपलब्ध कराया गया था।कई परिवार, किन्नर समाज और रेड लाइट इलाके में काम करने वाले लोगो को राशन मेडिगा द्वारा उपलब्ध कराया गया था।
फिर एक बार समाज सेवक गणेश मेडिगा ने घाटकोपर के कई इलाकों में देखा कि नाईट कर्फ़्यू और लॉकडाउन जैसे हालतों की वजह से कई लोगो को दो वक़्त की रोटी तक नसीब नही हो पा रही है पिछले लॉकडाउन की वजह से लोगो के हालात काफी खराब हो चुके थे।और फिर लॉकडाउन की वजह से लोगो को आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ रहा है।लोगो के रोजगार बंद हो चुके है ऐसे में एक आम इंसान अपने रूम का भाड़ा, बिजली बिल,बच्चो के स्कूल की फीस और घर के लिए राशन के लिए कहाँ से पैसा लाएगा।
समाज सेवक मेडिगा ने लोगो की तकलीफ और समस्या देखते हुवे एक बार फिर लोगो की सहायता का मन बना लिया है मेडिगा ने 29 अप्रैल से जरूरतमंद लोगों को मुफ़्त में राशन मुहैया करना का निश्चय कर लिया है।
कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुवे एक एम्बुलेंस का भी इंतिज़ाम किया है जिन लोगो को जरूरत के वक़्त एम्बुलेंस नही मिलती ऐसे लोगो को एम्बुलेंस की फ्री सेवा मेडिगा की तरफ से दी जाएगी।
मेडिगा ने बताया कि मानव सेवा ही ईश्वर सेवा है और इलाके और मोहल्ले के जरूरत मंद लोगो की सहायता में मेरी आखरी सांस तक करता रहूंगा।मेरे लिए मेरे इलाके के लोग किसी भी धर्म और महजब के है वो सब मेरे परिवार जैसे है।मेडिगा ने बताया कि जो प्रवासी मजदूर अपने गांव जा रहे है उनके लिए भी कुर्ला टर्मिनस पर ऐसे लोगो को मुफ्त पानी और नाश्ते की व्यवस्था की जाएगी।अगर किसी गरीब के पास रेमडेसिविर इंजेक्शन
खरीदने के लिए पैसे नही है तो उनकी भी सहायता की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *