Health National Uttar Pradesh

पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा जीवन रक्षक दवाईयो, खाद्य वस्तुओं,आदि की कालाबाजारी रोकने एवं कार्यवाही किये जाने के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी किया।

पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा जीवन रक्षक दवाईयो, खाद्य वस्तुओं,आदि की कालाबाजारी रोकने एवं कार्यवाही किये जाने के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी किया।

जलालाबाद,शामली, उत्तर प्रदेश/ जिशान काजमी ।

वैश्विक माहामारी कोविड-19 के बढते संक्रमण का प्रभाव जनपद में भी बढा है । संक्रमण के बढने पर संक्रमित मरीजों को जीवन रक्षक/आवश्यक दवायें जैसे रेमडीसिविर, टोसीलीजूमैब (tocilizumab) एवं ऑक्सीमीटर आदि बाजार में उपलब्ध रहने के लिए पुलिस- प्रशासन द्वारा निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं । इसके बावजूद भी बाजार से कुछ जरूरी दवाओं के बाजार से गायब होने तथा कालाबाजारी कर बहुत मंहगे दर पर बेचे जाने की शिकायतें प्राप्त हो रही है । इसके साथ ही ऑक्सीजन के सिलेंडर की जमाखोरी किये जाने सम्बन्धी भी सूचनाऐं मिल रही है । इसके अलावा कुछ लोगो द्वारा अन्य दैनिक आवश्यकताओं की सामग्री की भी जमाखोरी किये जाने की जानकारी सामने आयी है । जमाखोरी/कालाबाजारी सम्बन्धी सूचनाओं पर तत्काल छापेमारी कर कार्यवाही किये जाने के लिए पुलिस अधीक्षक शामली श्री सुकीर्ति माधव द्वारा आज दिनांक 30.04.2021 को जनपद के लिए हेल्पलाइन नम्बर *7839866133* जारी किया गया है । यह नम्बर 24 घण्टे कार्य करेगा । पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा कहा गया है कि इस नम्बर पर आम नागरिक दवाओ/ऑक्सीजन/खाद्य सामग्री सम्बन्धी कालाबाजारी/जमाखोरी की जानकारी पुलिस को दे सकता है । जानकारी देने वाले नागरिक का नाम व पता गोपनीय रखा जायेगा । साथ ही उन्होने कहा है कि शिकायत के सम्बन्ध में यदि कोई फोटोग्राफध/वीडियो/ऑडियो उनके पास उपलब्ध है तो वह भी उपलब्ध कराया जाये, जिससे कि कालाबाजारी एवं जमाखोरी में लिप्त ऐसे लोगों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही हो सके । पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के खुफिया विभाग को भी सक्रिय किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *