Politics

वरिष्ठ समाजसेवी ,भाजपा नेता ,और मुंबई के पूर्व उपमहापौर बाबूभाई भवानजी ने कहा है कि गरीबों और आम लोगों की भलाई के लिए सरकारी सेवाओं में सुधार की सख्त जरुरत है

सरकारी सेवाओं में हो सुधार -भवानजी

मुंबई : वरिष्ठ समाजसेवी ,भाजपा नेता ,और मुंबई के पूर्व उपमहापौर बाबूभाई भवानजी ने कहा है कि गरीबों और आम लोगों की भलाई के लिए सरकारी सेवाओं में सुधार की सख्त जरुरत है .


भवान जी शुक्रवार को दादर में ‘वर्तमान लोकतान्त्रिक व्यवस्था में आम आदमी ‘ विषय पर आयोजित एक परिचर्चा में मुख्य वक्ता के रूप में बोल रहे थे . नेशनल वेलफेयर फाउन्डेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में भवानजी ने जनता की बेहतरी के लिए कई कारगर उपायों पर भी चर्चा की .
उन्होंने कहा कि यदि सभी जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के लिए सरकारी सेवाओ का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया जाये तो सरकारी सेवाओं के स्तर में रातों रात सुधार आ सकता है . उन्होंने कहाकि ऐसे कानून बनने चाहिए जिसमें यह व्यवस्था हो कि नेताओ और अधिकारियों के बच्चे सरकारी स्कूलों में ही पढेंगे .यदि इनके बच्चे सरकारी स्कूलों में पढेंगे तो इन स्कूलों में सारे अत्याधुनिक साधन उपलब्ध हो जायेंगे और सरकारी स्कूलों में किसी तरह की लापरवाही भी नहीं होगी .अधिकारी जब अपने बच्चों के भविष्य की चिंता करेंगे तो स्कूलों का कायाकल्प अपने आप हो जायेगा और पढाई का स्तर सबसे ऊँचा हो जायेगा .
उन्होंने कहाकि इसी प्रकार सरकारी अस्पतालों की दशा में सुधार तब आयेगा जब लोकप्रतिनिधि , सरकारी अधिकारी और उनके परिजन यहाँ इलाज कराने आयेंगे .
भवानजी ने आगे कहाकि आज ट्रेनों और सरकारी बसों में यात्रा बहुत दुखदायी है .यदि नेता और अफसर इन साधनों का इस्तेमाल करेंगे तो उन्हें जनता का दर्द महसूस होगा और उन्हें इन सेवाओं की हकीकत का पता चलेगा . इस तरह से इन सेवाओं के स्तर में सुधार संभव है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *