Crime Health

48 घंटे बाद भी नही मिला किशोर कूपर अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड की हरकत सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद

48 घंटे बाद भी नही मिला किशोर कूपर अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड की हरकत सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद

By @ Inderdev Pandey

मुंबई के जाने माने सरकारी अस्पताल से एक ३८ वर्षीय युवक अचानक में गायब होने से अस्पताल और प्रशासन पर सवाल खड़े होते नज़र आ रहे हैं।

यह मामला कही और का नही मुंबई के गोरेगांव पश्चिम तीन डोंगरी प्रेम नगर तिरंगा सोसाइटी के रहने वाले गायकवाड़ परिवार सदस्य नितिन सोनावणे ने अपने भाई किशोर गायकवाड़ (३८) की तबियत खराब होने से उसे मुंबई के जुहू पुलिस के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र के कूपर अस्पताल में सोमवार की रात को एडमिट कराया था।

जिसके बाद अस्पताल में उसके साथ उसका भाई देख रेख के लिए अस्पताल में रुक गया था दूसरे दिन देर रात तीन बजे किशोर के भाई की आँख लग गई थी। सुब्ह आंख खुलते ही देखा कि किशोर बेड पर नही था। किशोर के भाई ने पूरा अस्पताल छान डाला पर किशोर का पता नहीं चला

अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज में एडमिट कराते समय किशोर फुटेज में में कैद हो गया था लेकिन मुख्य द्वार पर लगे सीसीटीवी कैमरे सब सब बन्द पड़े हुए हैं।

वही अस्पताल में हड़ताल कारण कई मरीजो का इलाज भी रोक दिया गया था. वही किशोर के परिवार वालो ने मुंबई पुलिस जुहू पुलिस स्टेशन में किशोर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज भी चेक किया मगर सीसीटीवी कैमरे बन्द होने के कारण किशोर का कोई सुराग नहीं मिला

अब अस्पताल की मुसीबतें बढ़ती नज़र आ रही है आखिर इतने बड़े अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद किशोर अस्पताल से कैसे गायब हुआ।

इस मामले फाइट अगेंस्ट क्रिमिनल के पत्रकार ने पूर्व कांग्रेस विधायक अशोक जाधव से संपर्क किया तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि वे अस्पताल के डीन से संपर्क करेंगे फिर से मामले आरटीआई एक्टिविस्ट पृथ्वीराज मसके से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि कूपर अस्पताल की यह बड़ी लापरवाही है इतनी सुरक्षा व्यवस्था होने के बाद अगर मरीज इस तरह गायब होते रहेंगे तो अस्पताल के नाम पर टेंडर पास करवाने वाले पर भी कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए क्यों महानगर पालिका प्रशासन के चुना लगाय जा रहा है टेंडर के नाम पर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *