Crime

विदेश से टूरिस्ट वीज़ा पर आकर मुंबई में करती थी मसाज पार्लर की आड़ में देह व्यापार ६ विदेशी महिला सहित मैनेजर गिरफ्तार

विदेश से टूरिस्ट वीज़ा पर आकर मुंबई में करती थी मसाज पार्लर की आड़ में देह व्यापार ६ विदेशी महिला सहित मैनेजर गिरफ्तार

इंद्रदेव पांडे

मुंबई के पुलिस के विलेपार्ले पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र नेहरू रोड पर डीसीपी क्राइम अकबर पठान के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच शाखा ९ के अधिकारियों ने की छापेमारी और मसाज पार्लर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ ६ विदेशी महिला सहित १ मैनेजर और १ लाख २३ हज़ार रुपए लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जप्त किया गया है।

फाइट अगेंस्ट क्रिमिनल के पत्रकार को मिली जानकारी के अनुसार यह छापेमारी दिनाक १७ अगस्त शाम को द थाई विला मसाज पार्लर स्पा के आड़ में विदेशी महिलाओं टूरिस्ट वीज़ा पर आकर देह व्यापार में लिप्त थी जो विलेपार्ले पूर्व के पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र देसाई रोड पर यह स्पा मसाज पार्लर चल रहा था। इस पार्लर में देह व्यापार विदेशी महिला लिप्त थी। जिनकी कीमत 5 हज़ार रुपए से लेकर ८ हज़ार रुपए तय होते है। इस पार्लर में आने से पहले लड़कियों की बुकिंग ली जाती है और फिर कीमत तय होने पर पार्लर में एक गुप्त कमरा होता है।जहा अंधेरी रोशनी में देह व्यापार में लिप्त को अंजाम दिया जाता है।

 

वही इस मामले में पुलिस ने डीसीपी क्राइम अखबर पठान के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच शाखा ९ की महिला पुलिस इंस्पेक्टर कोरक एपीआई जाधव एचसी गावकर शिंदे पीएन पेडनेकर राउत पाटिल पीसी महांगडे डब्ल्यूपीसी लाड पीसीडी निकम ऑफ यूनिट 9 ने ऋषि बिल्डिंग प्लॉट नंबर 52, दुकान नंबर 1 और 2, दीक्षित रोड, विले में द थाई विला, प्रामाणिक स्पा पर छापा मारा। पार्ले ईस्ट मुंबई 17 अगस्त 2019 को 20.35 बजे।
यह पाया गया कि स्पा का मालिक और प्रबंधक स्पा के नाम पर वेश्यावृत्ति का रैकेट चला रहा था। हमने 6 पीड़ित लड़कियों को बचाया है। सभी पीड़ित थाईलैंड के राष्ट्रवादी हैं और वे टी एंड बी 1 वीजा पर यहां आए हैं, जिसमें रोजगार निषिद्ध है। स्पा के मालिक मिस शूरा खान और शूरा लीजर प्राइवेट लिमिटेड के सुमित सिंघानिया हैं।
सफलतापूर्वक छापे जाने के बाद, हमने विले पार्ले पुलिस स्टेशन के साथ सीआर नंबर 331/2019 यू / एस 370 (3), 34 आईपीसी आर / डब्ल्यू 3, 4, 5, 7 (1) (बी) के खिलाफ पीटा एक्ट का मामला दर्ज किया है।

कर ६ विदेशी महिला एक मैनेजर और १ लाख २३ हजार रुपए, एक लैपटॉप, और मोबाइल फोन जप्त कर लिया सभी गिरफ्तार किए गए लोगो को पुलिस ने विलेपार्ले पुलिस स्टेशन को सौप दिया गया है। वही देह व्यापार में लिप्त सभी विदेशी महिला को महिला सुधारगृह में भेजा गया है। स्पा ट्रीटमेंट मसाज पार्लर की आड़ में देह व्यापार चलाने वाले मालिक शूरा खान और सुमित सिंघानिया को पुलिस ने वांटेड घोषित किया है। और सभी पर भारतीय दंड कानून सहित धारा ३७०(३) ३४, ३,४,५,७,(१) (बी) पीटा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आगे की मामले की जाँच विलेपार्ले पुलिस स्टेशन के अधिकारी कर रहे हैं

वही दूसरी ओर परिमंडल ज़ोन ७ के डीसीपी अखिलेश सिंह के मार्गदर्शन में मुलुंड में एक ब्लिस नामक स्पा ट्रीटमेंट मसाज पार्लर के नाम पर चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने किया भंडाफोड़ इस करवाई में पुलिस ने ५ महिला सहित १ऑफिस बॉय और ३० हज़ार रुपए नकद राशि भी पुलिस ने जप्त कर पुलिस को सौप दिया है। सभी पर पीटा एक्ट के तेहत मामला दर्ज किया गया है।

तो वही दूसरी तरफ मुंबई क्राइम ब्रांच कांदिवली क्राइम ब्रांच शाखा ११ ने बोरीवली पुलिस के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में कांदिवली क्राइम ब्रांच शाखा ११ ने रिजल स्पा ट्रीटमेंट मसाज पार्लर में छापेमारी कर ६ महिला को रेस्क्यू किया और मसाज पार्लर की आड़ में देह व्यापार का कारोबार चलाने वाली मालिक और मैनेजर गिरफ्तार कर लिया है।

फाइट अगेंस्ट क्रिमिनल के पत्रकार को मामले की जानकारी देते हुए कांदिवली क्राइम ब्रांच शाखा ११ के वरिष्ठ पुलिस पुलिस निरक्षक चिमनजी आढाव ने बताया गुप्त सूचना के आधार पर हमने बोरीवली पश्चिम पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र मे रिजल स्पा मसाज पार्लर में फ़र्ज़ी ग्राहक भेज कर जानकारी प्राप्त की जिसके बाद हमने छापेमारी की. इस छापेमारी में हमने ६ महिलाओं को रेस्क्यू किया , २३, हज़ार, ८०० रुपए नकद राशि भी जप्त किया और सभी को हिरासत में लेकर बोरीवली पुलिस स्टेशन को सौप दिया गया है।

सभी पर भारतीय दंड कानून सहित धारा ३७०(३) आईपीसी ३,४,५,पीटा एक्ट के तहत मामला दर्ज की जाँच बोरीवली पुलिस स्टेशन के अधिकारी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *