Crime

हैवानियत की हद हुई पार हैवान किया कुतिया के साथ बलात्कार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हैवानियत की हद हुई पार हैवान किया कुतिया के साथ बलात्कार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस निरक्षक प्रदीप तिदार खारघर पुलिस स्टेशन

 

इंद्रदेव पांडे

 

मुंबई से सटे नवी मुंबई में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जिस पर एक कुतिया के साथ दुष्कर्म करने का आरोप है। इस आरोपी की सारी करतूत सीसीटीवी में भी कैद हो गयी है।वन्‍यजीवों के लिए काम करने वाली संस्‍था ‘पीटा’ के सहयोग से एनिमल एक्टिविस्‍ट विजय रंगारे की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया. बताया जाता है कि आरोपी व्‍यक्ति पहले भी कई जानवरों के साथ इस तरह की हरकत कर चुका है।

खारघर में एक कुतिया के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। हॉटल में वेटर का काम करने वाले युवक की इस हरकत को कुछ बच्चों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था, और वीडियो वायरल होने के बाद एक समाजसेवी ने इस मामले की पड़ताल के बाद शरारती युवक को पकड़कर खारघर पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने कुत्ते के साथ अप्राकृतिक सेक्स करने के मामले में भारतीय दंड संहिता धारा ३७७, (११) (१) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी मुन्ना कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और उसका मेडिकल टेस्ट कराने के लिए अस्पताल ले जाया गया है। नवी मुंबई के खारघर इलाके में यह घटना घटी है। १५ अगस्त के दिन कुतिया के साथ रेप का विडियो वायरल हो गया था। इसके बाद एनिमल एक्टिविस्‍ट विजय रंगारे ने आरोपी व्‍यक्ति की तलाश की और उसे पुलिस के हाथों अरेस्‍ट कराया।

वायरल विडियो में नजर आ रहा है कि आरोपी व्‍यक्ति कुतिया के मुंह में अपना प्राइवेट पार्ट डाल देता है। और वह कुतिया की पिटाई भी करता हुआ नजर आ रहा है। इसके बाद एनिमल एक्टिविस्‍ट विजय रंगारे ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने धारा ३७७ के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

यही नहीं रंगारे ने कुतिया की भी तलाश की और उसका मेडिकल टेस्ट भी कराया। अगर मेडिकल टेस्साट पॉजिटिव आता है तो आरोपी व्‍यक्ति को 10 साल तक की सजा हो सकती है। आपको बता दें कि धारा ३७७ के मुताबिक एक पशु के साथ इंसान का रेप करना अपराध है और इसके लिए दोषी व्‍यक्ति को १० साल तक की सजा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *