Crime Entertainment Health Politics

चपे चपे होगी मुंबई पुलिस की नज़र ४०,००० पुलिस कर्मी तैनात ५,००० सीसीटीवी कैमरे रखेंगे करेंगे निगरानी गणेश चतुर्थी २०१९

चपे चपे होगी मुंबई पुलिस की नज़र ४०,००० पुलिस कर्मी तैनात ५,००० सीसीटीवी कैमरे रखेंगे करेंगे निगरानी गणेश चतुर्थी २०१९

इंद्रदेव पांडे

एक अधिकारी ने कहा कि गणेश चतुर्थी पर ७,७०३ सार्वजनिक और १,६३ लाख घरेलू मूर्तियों को स्थापित किया जाएगा, साथ ही इस वर्ष गौरी के साथ हाथी के सिर वाली भगवान की ११,६६७ मूर्तियों को स्थापित किया जाएगा।

मुंबई पुलिस ने आगामी गणपति उत्सव के मद्देनजर मुंबई के लिए एक सामान्य अलर्ट जारी किया है और शनिवार को महानगर में सुरक्षा के लिए ४०,००० से अधिक कर्मियों को तैनात किया जाएगा। १२ सितंबर को अनंत चतुर्दशी तक सोमवार से गणपति उत्सव मनाया जाएगा।

एक अधिकारी ने कहा कि गणेश चतुर्थी पर ७,७०३ सार्वजनिक और १.६३ लाख घरेलू मूर्तियों को स्थापित किया जाएगा, साथ ही इस वर्ष गौरी के साथ हाथी के सिर वाली भगवान की ११,६६७ मूर्तियों को स्थापित किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि राज्य रिजर्व पुलिस बल, दंगा नियंत्रण पुलिस, त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी), बीडीडीएस दस्ते, यातायात पुलिस, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा और विभिन्न गणेश मंडलों के स्वयंसेवक सुरक्षा सेट अप का हिस्सा होंगे।

उन्होंने कहा कि ५,००० से अधिक सीसीटीवी शहर में गतिविधियों की निगरानी करेंगे, उन्होंने कहा कि लालबागचा राजा मंडल के पास भीड़ को देखते हुए विशेष व्यवस्था होगी।

अब तक त्योहारी सीजन के मद्देनजर कोई विशेष आतंकी इनपुट नहीं है, लेकिन हम सतर्क हैं और सभी एहतियाती कदम उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गिरगाम, जुहू और अन्य प्रमुख समुद्र तटों सहित शहर में १२९ स्थानों पर मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीएमसी, तटरक्षक बल, नौसेना के साथ समन्वय करेगी और नावें डूबने जैसी किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए स्टैंड-बाय पर रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *