Crime

गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़ा फरार सीरियल किलर क्राइम पेट्रोल देखकर अब तक तीन लोगों को उतार चुका था मौत के घाट

गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़ा फरार सीरियल किलर क्राइम पेट्रोल देखकर अब तक तीन लोगों को उतार चुका था मौत के घाट

इंद्रदेव पांडे

गुजरात पुलिस के एटीएस ने सीरियल किलर को किया गिरफ्तार, तीन हत्याओं का आरोप आरोपी ने कहा कि वह ‘क्राइम’ पेट्रोल सीरियल देखकर लोगों की हत्या करके लूटता था. आरोपी किसी की हत्या करने से पहले रेकी करके उसकी पूरी जानकारी इकट्ठा करता था अहमदाबाद

गुजरात के आंतकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए किलर पर आरोप है कि उसने पिछले तीन महीनों में तीन लोगों की हत्या की। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि वह मजे के लिए लोगों की हत्या करता था। बताया गया कि वह शहर में घूम-घूमकर रेकी करके अपना टारगेट तय करता था।
आरोपी की पहचान राजस्थान निवासी, मनीष माली के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, उसने अक्टूबर, दिसंबर और जनवरी में तीन लोगों को गोली मार दी। पुलिस ने यह भी बताया कि वह लोगों की हत्या करके उनको लूट भी लेता था। एटीएस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी को पहले भी चोरी के मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है।

क्राइम पेट्रोल देखकर करता था हत्या की तैयारी
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में माना है कि वह हत्या के लिए यूट्यूब पर एक टीवी सीरियल देखकर सीखता था। उसके ऊपर पांच लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। गुजरात एटीएस के असिस्टेंट कमिश्नर बी पी रोजिया ने कहा, ‘२०१७ में उसने एक बंदूक चुराई, जिसे बाद में तीन हत्याओं में इस्तेमाल किया गया। उसने यूट्यूब पर देखकर बंदूक चलाना सीखा और गांधीनगर में तीन लोगों की हत्या कर दी।’
लोगों की हत्या करने के बाद वह लगातार अपनी पहचान बदलकर पुलिस से बचता रहा। पुलिस ने बताया कि मनीष ने जिन तीन लोगों की हत्या की, उन सभी को सिर में गोली मारी थी। पुलिस ने यह भी बताया कि मनीष जिसको निशाना बनाता था, पहले उसकी रेकी करके बाकायदा उसके बारे में जानकारी इकट्ठा करता था।
जांच के दौरान एक सीसीटीवी फुटेज में गांधीनगर के त्रिमंदिर के पास उसे देखा गया। पुलिस ने यह जानकारी सबके सामने लाई तो वह अंडरग्राउंड हो गया। शनिवार को एटीएस ने उसे धर दबोचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *