Crime Health

मुंबई क्राइम ब्रांच शाखा १० गोदाम में छापेमारी कर ३४ लाख रुपए गुटखा और आयातित सिगरेट किया जब्त ३ तीनो लोगो को किया गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच शाखा १० गोदाम में छापेमारी कर ३४ लाख रुपए गुटखा और आयातित सिगरेट किया जब्त ३ तीनो लोगो को किया गिरफ्तार

मुंबई – इंद्रदेव पांडे

मुंबई क्राइम ब्रांच शाखा १० के अधिकारियों ने गुरुवार को छापेमारी कर ३३.८१ लाख रुपये के गुटखा और आयातित सिगरेट जब्त किए और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा १० और पश्चिमी उपनगरों में खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) विभाग द्वारा गोदामों पर संयुक्त छापेमारी के बाद जप्त की गई और गिरफ्तारी की गई।

एक अधिकारी ने बताया कि अभिनय की विशेष जानकारी, क्राइम ब्रांच की शाखा १० ने बुधवार को कृष्णानगर के एमआईडीसी अंधेरी में दो और सकीनाका में जंगलेश्वर रोड पर एक गोदाम पर छापा मारा।

फाइट अगेंस्ट क्रिमिनल के पत्रकार से बातचीत करते हुए मुंबई क्राइम ब्रांच शाखा १० के वरिष्ठ निरीक्षक सुनील माने ने कहा कि छापेमारी के दौरान, पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जो अवैध रूप से स्थानीय बाजार में वितरण के लिए गुटखा लाते थे।

महाराष्ट्र में तंबाकू से बने पदार्थ की बिक्री, विनिर्माण और खपत पर प्रतिबंध है। क्राइम ब्रांच को शक है कि गुटखा की खेप को गुजरात से सटे शहर से लाया गया था।

गुटखा के अलावा, गोदामों से आयातित सिगरेट भी जब्त की गई थी। जब्त किए गए सामान की कीमत ३३.८१ लाख रुपये कीथी, इंस्पेक्टर ने कहा कि आगे की जांच के लिए उन्हें एफडीए को सौंप दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस छापेमारी मेंगिरफ्तार किए गए व्यक्ति, जितेंद्र गुप्ता (२८), जगदीश गुप्ता (२३) और शिवशंकर गुप्ता – सभी को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया था।

पुलिस उपायुक्त क्राइम १ के अखबर पठान के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच युनिट-१० के प्रभारी पुलिस निरीक्षक सुनिल माने, पुलिस निरीक्षक वाहिद पठान, सिपाही अजीत पाटिल, जगदीश धारगलकर, रामकिसन मोरे एवं सुनिल रोकडे सभी अधिकारियों की सहयोग से सफलता पूर्वक कार्य को अंजाम दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *