Crime Delhi International Maharashtra National Politics Social States Uncategorized

मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका, अनिल देशमुख के खिलाफ शिकायत वापस लेने के लिए बनाया जा रहा दबाव:-परमबीर सिंह

मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका, अनिल देशमुख के खिलाफ शिकायत वापस लेने के लिए बनाया जा रहा दबाव:-परमबीर सिंह

मुंबई:-मनोज दुबे

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।परमबीर सिंह ने हाल ही में उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।और इन मामलों की जांच महाराष्ट्र के बाहर जांच कराए जाने की मांग की है।
दाखिल की गई इस याचिका में सिंह ने कहा है कि मेरे ऊपर कई जांच शुरू कर दबाव बनाया जा रहा है कि मैं पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ शिकायत वापस लूं। मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है इस लिए मेरे खिलाफ दर्ज सभी मामलों की जांच महाराष्ट्र राज्य के बाहर हो।
परमबीर सिंह की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी जस्टिस विनीत सरन और बी आर गवई की बेंच इसकी सुनवाई करेगी।परमबीर सिंह ने महारष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ उगाही का आरोप लगाया था।जिसके बाद देशमुख को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में एजेंसी ने परमबीर सिंह से पूछताछ भी की है।सीबीआई ने देशमुख के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी।
परमबीर सिंह के खिलाफ हाल ही में कई प्राथमिकी दर्ज की गई है। महाराष्ट्र के अकोला में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर भीमराव घाडगे की शिकायत पर 30 अप्रैल को परमबीर सिंह पर केस दर्ज किया गया था। घाडगे ने परमबीर सिंह और अन्य अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए है।
सिंह पर यह भी आरोप लगा था कि वो दीवाली में कई लोगो से सोने के बिस्किट की मांग करते थे।सिंह के मुताबिक उनपे एक के बाद एक मामले दर्ज करके सिर्फ और सिर्फ दबाव बनाया जा रहा है कि वो किसी भी तरह देशमुख के खिलाफ़ की हुई शिकायत को वापस ले।

Leave a Reply