Health International Maharashtra National States

रिलायंस इंडस्ट्रीज कोविड से मरने वाले कर्मचारियों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी

रिलायंस इंडस्ट्रीज कोविड से मरने वाले कर्मचारियों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी

संवाददाता शोएब म्यानुंर मुंबई

चल रहे COVID-19 महामारी के आलोक में, Reliance Industries ने कहा है कि वह उन कर्मचारियों के नामांकित व्यक्ति को पांच साल तक वेतन देना जारी रखेगा, जिन्होंने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया।

रिलायंस ने एक बयान में आगे कहा कि ‘रिलायंस फैमिली सपोर्ट एंड वेलफेयर स्कीम’ के तहत, वह भारत के किसी भी संस्थान में स्नातक की डिग्री तक कर्मचारी के सभी बच्चों की ट्यूशन फीस, हॉस्टल आवास और किताबों को पूरी तरह से निधि देगा।

इसने पति या पत्नी, माता-पिता और बच्चों (स्नातक की डिग्री तक) के लिए अस्पताल में भर्ती के लिए प्रीमियम का 100 प्रतिशत भुगतान करने का भी वादा किया।

इसके अलावा, व्यक्तिगत रूप से या उनके परिवार के भीतर COVID-19 से प्रभावित सभी सहकर्मी शारीरिक और भावनात्मक दोनों तरह से अपनी वसूली की पूरी अवधि के लिए विशेष COVID-19 अवकाश का लाभ उठा सकते हैं, “रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन के संस्थापक द्वारा हस्ताक्षरित बयान और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा।

उन्होंने कहा कि छुट्टी नीति यह सुनिश्चित करने के लिए है कि सहकर्मी ‘केवल पूरी तरह से ठीक होने या अपने परिवार के सदस्यों की देखभाल करने पर ध्यान केंद्रित करें’।

बयान में कहा गया है, “प्रिय सहयोगी… हम एक टीम के रूप में अपनी एकजुटता के बल पर और ओनरशिप माइंडसेट के साथ अब तक एक साथ आए हैं, जो इस प्रतिकूलता को तब तक बनाए रखेगा जब तक हम जीत नहीं जाते।”

एक अन्य बयान में, रिलायंस फाउंडेशन ने ऑफ-रोल कार्यबल के सभी शोक संतप्त परिवारों को 10 लाख रुपये का एकमुश्त भुगतान करने का वादा किया।

इसमें कहा गया है, “शोकग्रस्त परिवार की सहायता और देखभाल के लिए मृतक के नामांकित व्यक्ति को सीधे 10 लाख रुपये का भुगतान।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *