International Maharashtra National Social Uncategorized

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के रोहा तालुका में उचेल गांव और घोसाले गांव में ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन द्वारा स्कुल का मरम्मत करवाया गया और पानी की बोरवेल लगाई गई।

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के रोहा तालुका में उचेल गांव और घोसाले गांव में ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन द्वारा स्कुल का मरम्मत करवाया गया और पानी की बोरवेल लगाई गई।

 

संवाददाता शोएब म्यानुंर रोहा

बता दें कि रायगढ़ जिले के रोहा तालुका में उचेल गांव में देढ़ साल पहले
चक्रवात तुफान कि वज़ह से उचेल गांव कि प्राथमिक स्कुल में बहुत नुक्सान हुआ था जिसके चलते स्कुल कि छत और दिवार को काफी नुकसान हुआ था जिसके चलते स्कुल में पढ़ाई का काम रुक गया इस स्कुल में 40 से 50 बच्चे पढ़ाई करते हैं गांव वालों ने इस के लिए उच्च अधिकारियों को भी गुहार लगाई मगर कइं से कोई मदद नहीं मिली पीछले देढ़ साल से स्कुल बंद पड़ी है। आखिर कार गांव वालों ने ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन को आजिज़ी करते हुए बताया कि स्कुल की मरम्मत के लिए ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन उनकी मदद करें अगले कुछ दिनों में बारीश शुरू होने वाली है स्कुल की छत ना होने की वजह से स्कूल गीर जाएगी‌। ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन द्वारा सर्वे करने के बाद आज तारीख 6 जून 2021 को अब्दुल करीम मोतीवाला, और के गांव के सरपंच के हाथों, ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन की मुंबई टीम और गांव के लोगों की हाजरी में स्कुल की मरम्मत के बाद स्कुल फीर से शुरू की गई।

प्रोग्राम का आगाज़ अब्दुल अजिज भाई सांढा ने कुरान शरीफ की तिलावत से की बादमें स्कुल का उद्घाटन किया गया, आखीर में गांव वालों ने आने वाले सभी महेमानों को शोल और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया, और आभार व्यक्त किया गया।

इस अवसर पर ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन के अध्यक्ष इक़बाल मेमन ओफिसर, सेक्रेटरी अब्दुल अजिज भाई मच्छीवाला, महिला वींग के चैरपर्शन रज़िया बाई चश्मावाला, अब्दुल करीम मोतीवाला, मोहम्मद सलीम नागानी, आशीफ मेमन ओफिसर, और कई सारे महेमान उपस्थित रहे और सफलता पूर्वक स्कुल का उद्घाटन किया गया
___________________


वहीं दूसरी तरफ रायगढ़ जिला के रोहा तालुका के घोसाले गांव में पानी की किल्लत को देखते हुए गांव कि महिलाओं के लिए जो रोजाना गांव से 5 किलो मीटर दूर पानी भरने जाती है इन हालात को देखते हुए ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन द्वारा आज़ दिनांक 6 जून 2021 को घोसाले गांव में पानी की बोरवेल लगवाई गई, और गांव की महिलाओं के लिए पानी मीलने लगा। अब गांव की महिलाओं को पानी भरने दुर नहीं जाना पड़ेगा।

आज़ के इस हालात में घोसाले जैसे गांवों में पानी की किल्लत हो रही है। जिसके चलते ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन द्वारा घोसाले गांव में पानी की बोरवेल लगवाई गई, और गांव वालों को पानी की सुविधा दी गई

पानी की बोरवेल का उद्घाटन ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन के सेक्रेटरी अब्दुल अजिज भाई मच्छीवाला के हाथों से किया बाद में वहां मौजूद सभी लोगों ने बोरवेल का पानी पी कर गांव के लिए पानी के कनेक्शन को खुला किया गया।

गांव वालों ने आने वाले महेमानो का सोल पहेनाकर और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

आज़ इस अवसर पर ऑल इंडिया मेमन जमात फेडरेशन के अध्यक्ष जनाब इक़बाल मेमन ओफिसर, सेक्रेटरी अब्दुल अजिज भाई मच्छीवाला, महिला वींग के चैरपर्शन रज़िया बाई चश्मावाला, आशीफ मेमन ओफिसर, अब्दुल करीम मोतीवाला, सलीम नागानी, और दीगर मेमन बिरादर मौजूद रहे साथ में घोसाले गांव के सरपंच, पंचसिल सेवा संघ के सभी कार्यकर्ता, गांव के दलित बौद्ध समाज के लोग, गांव की महिलाएं, मौजूद रहे, और इस कार्यक्रम को सफल बनाने में कामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *