National Uttar Pradesh

बिजली विभाग को भी किसी की मौत का इंतजार, ट्रांसफार्मर को घेरे हुए पौधे:- सुरेन्द्र विधुत का निजीकरण करने से भी समस्या का सुधार नहीं:- माले

बिजली विभाग को भी किसी की मौत का इंतजार, ट्रांसफार्मर को घेरे हुए पौधे:- सुरेन्द्र

विधुत का निजीकरण करने से भी समस्या का सुधार नहीं:- माले

समस्तीपुर(जकी अहमद)

जिले में लगातार हो रहे जान-माल के नुकसान के बाबजूद भी विधुत विभाग लापरवाह बना हुआ है। शहर के दर्जनों ट्रांसफार्मर पूरी तरह लत्तीदार से लेकर विभिन्न प्रकार के पेड़-पौधे से घिरे हुए है, इससे लगातार स्पार्क होता रहता है। बाबजूद इसके विभागीय अधिकारी लापरवाह दिख रहा है।
भाकपा माले की तीन सदस्यीय टीम मो० सगीर, मनोज शर्मा ने जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को विभिन्न ट्रांसफार्मरों का दौरा कर बताया कि शहर के बीआरबी कालेज, विवेक-विहार, आदर्शनगर, बारहपत्थर, सर्किट हाउस, सदर अस्पताल, स्टेडियम गोलंबर, एसपी एवं जज आवास आदि जगहों के ट्रांसफार्मर समेत 11 हजार एवं 440 वोल्ट के नंगे तार, हैंडल, स्वीच आदि पर लत्तीदार से लेकर विभिन्न प्रकार के पेड़-पौधे लपेटे हुए हैं।इससे लगातार स्पार्क होने से विधुत आपूर्ति बाधित रहता है। फेज गलना, तार टूटना, लो वोल्टेज, वोल्टेज अप- डाउन करने जैसी समस्याएं लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है. बाबजूद विभागीय अधिकारी चिर निद्रा में सोये हुए हैं।
माले नेता सुरेन्द्र ने तमाम ट्रांसफार्मरों पर चढ़े पेड़-पौधे के शाखा को काटकर हटाने, ट्रांसफार्मरों को सुरक्षित करने, फेज गलने एवं लो वोल्टेज की समस्या सुधारने की मांग अन्यथा आंदोलन चलाने की चेतावनी विधुत विभाग को दी है।
मो० सगीर ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि विभाग द्वारा नियुक्त फिल्ड आफिसर से लेकर फिल्ड वर्कर तक कहाँ गायब रहते, क्या रिपोर्ट करते पता ही नहीं चलता? उन्होंने ऐसे लापरवाह अधिकारी एवं कर्मी पर कारबाई करने के साथ ही तमाम विधुत समस्या सुधारने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *