Crime Maharashtra National

मालवणी में मौत का तांडव महानगर पालिका की लापरवाही के चलते ढही चार मंजिला इमारत चार मंजिला इमारत बुधवार रात 11.10 बजे ढही आसपास की कई इमारतें अवैध और ‘खतरनाक’ स्थिति में बीएमसी

मालवणी में मौत का तांडव

महानगर पालिका की लापरवाही के चलते ढही चार मंजिला इमारत

चार मंजिला इमारत बुधवार रात 11.10 बजे ढही

आसपास की कई इमारतें अवैध और ‘खतरनाक’ स्थिति में बीएमसी

मुंबई – इंद्रदेव पांडे

मुंबईकरों के लिए बुधबार का दिन काफी परेशान करने वाला था, जहां दिनभर मूसलाधार बारिश के चलते मुंबईकर परेशान रहे तो वहीं देर रात करीब 11 बजे मालवणी इलाके का एक 4 मंजिला इमारत अचानक से ढह गई. इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई.

मलाड पश्चिम के मालवणी इलाके में चार मंजिला इमारत बुधवार रात 11.10 बजे ढही. इमारत ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें बीडीबीए नगर जनरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जिस वक्त इमारत ढही उस वक्त कुछ बच्चों समेत कई लोग इमारत के अंदर थे.

घटना के तुरंत बाद फायर बिग्रेड घटनास्थल पर पहुंच गई. स्थानीय पुलिस और लोगों की मदद से मलबे में फंसे 15 लोगों को बचाया गया. फंसे हुए लोगों के लिए बचाव कार्य अभी भी जारी है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक उस वक्त इस इमारत में करीब 20 से अधिक लोग मौजूद थे, जिसमें कई बच्चे भी थे, घटना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड, स्थानिय पुलिस और लोगों की मदद से मलबे में फंसे सभी घायलों को बाहर निकाल कर नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया. घायलों में कइयों की हालत गंभीर बनी हुई है.

बृहन्मुंबई नगर निगम ने कहा कि आसपास की तीन इमारतें ‘खतरनाक’ स्थिति में हैं और उसे खाली करा लिया गया है.

Leave a Reply