Bihar National Social

समस्तीपुर में महिला डाक कर्मी व विभाग कर्मियों के बच्चियों ने 400 से अधिक पुलिस जवानों को बांधी राखी

समस्तीपुर में महिला डाक कर्मी व विभाग कर्मियों के बच्चियों ने 400 से अधिक पुलिस जवानों को बांधी राखी

समस्तीपुर(जकी अहमद)

बिहार के समस्तीपुर में रक्षाबंधन के अवसर पर पुलिस लाईन में 400 से अधिक पुलिस जवानों को डाक विभाग में कार्यरत महिला कर्मचारी एवं विभागीय कर्मी के बच्चियों के द्वारा राखी बांधी गई। समस्तीपुर डाक प्रमंडल एवं पुलिस अधीक्षक के संयुक्त तत्वावधान में डाक विभाग द्वारा विशेष अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पुलिस या सैनिक भाइयों की कलाई सूनी न रहे, इसी युक्ति को सार्थक करने के लिए राखी बांधी गई। इस मौके पर अमिषा, समीक्षा, नैनसी, संजना गुप्ता, मनीषा, आयुषी, सपना, अन्नु, आयुषी सुमन आदि ने पुलिस जवानों को राखी बांधकर उनकौ हौसला बढाया। राखी कार्यक्रम को पुलिस लाइन में सफल बनाने के लिए पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढ़िल्लो ने भी सराहनीय पहल की।

डाक अधीक्षक राजीव कुमार ने कहा कि हम सभी मानव जाति एक दूसरे से जुड़ाव रखना चाहते हैं। हरेक व्यक्ति एक दूसरे से किसी न किसी रूप से एक बंधन में बंधा होता है, चाहे वह पारिवारिक बंधन हो या फिर सामाजिक बंधन या मानवता का बंधन ही क्यों न हो। रक्षा बंधन भी देश में मनाए जाने वाला एक त्योहार है जिसमें बहन अपनी भाई की कलाई पर राखी बांधती है और यह उम्मीद जताती है कि भाई उसकी रक्षा करेगा।

डाक विभाग समस्तीपुर ने यह सार्थक करने की कोशिश की है कि हम सिर्फ आपकी जरूरतों को ही नहीं आपकी भावनाओं का भी कद्र करते हैं। मौके पर डाक निरीक्षक दीपक कुमार साह, विक्रम कुमार, रतिकान्त प्रसाद सिंह, रजनीश, वीर कुंवर सिंह, संजीव कुमार, मृत्युंजय कुमार, अरूण कुमार सिंह, कुमार धीरज, अभिषेक कुमार मिश्र, चन्द्रभूषण कुमार एवं अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply