Bihar National Social

दो दिवसीय जश्न-ए-उर्दू सहाफत की तैयारियों की समीक्षा

दो दिवसीय जश्न-ए-उर्दू सहाफत की तैयारियों की समीक्षा

पटना (जकी अहमद)

उर्दू मीडिया फोरम बिहार की एक बैठक आज इमारत शरिया फुलवारी शरीफ में हुई, जिसकी अध्यक्षता फोरम के अध्यक्ष मुफ्ती सनाउल हुदा कासमी ने की। बैठक में उर्दू पत्रकारिता की 200वीं वर्षगांठ के अवसर पर पटना में 16 व 17 मार्च, 2022 को आयोजित होने वाले उर्दू पत्रकारिता के दो दिवसीय जश्न-ए-उर्दू सहाफत की तैयारियों की समीक्षा की गई और विभिन्न उप-समितियों के संयोजक से जल्द से जल्द बैठक आहूत करने का अनुरोध किया गया। ताकि वह अति शीघ्र दो दिवसीय आयोजन की कुल लागत का अनुमान लगाने के लिए अध्यक्ष या सचिव कार्यक्रम विवरण प्रस्तुत करें। सभी उप-समितियों के संयोजक ने आश्वासन दिया कि वह जल्द ही एक बैठक बुलाकर विवरण प्रदान करेंगे।
इस अवसर पर विषेश आमंत्रित के रूप में बैठक में भाग लेते हुए नायब अमीर शरीअत मौलाना शमशाद अहमद रहमानी कासमी ने आश्वासन दिया कि इमारत शरिया पत्रकारों के साथ है और यह उर्दू पत्रकारिता के जश्न के आयोजन में हर संभव सहयोग देगा। उन्होंने इसे समय की सबसे महत्वपूर्ण जरूरत बताया।
इससे पहले, इमारत शरिया के कार्यवाहक नाज़िम मौलाना शिबली अल-कासिमी ने कहा कि इमारत शरिया सभी मोर्चों पर पत्रकारों के साथ खड़ा है। समितियां सक्रीय हो जायंे और अपनी जिम्मेदारियों को समझें।
इससे पूर्व फोरम के महासचिव डॉ. रेहान गनी ने अपनी रिपोर्ट में अब तक किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत जिस पर सदस्यों ने संतोष व्यक्त किया।
बैठक में अहमद जावेद, सफदर इमाम कादरी, मुहम्मद इकबाल सबा, डॉ. इजहार अहमद, खुर्शीद अकबर, इसहाक असर, अब्दुल वाहिद रहमानी, अनवारुल्लाह, डॉ अनवारूल हुदा, आरिफ अंसारी, मुबीन उल हुदा, रिजवान अहमद नदवी, सिराज अनवर, सोहराब नदवी, डॉ सैयद शाहबाज आलम, सैयद मुश्ताक अहमद, साजिद परवेज, मोहम्मद शब्बीर, मोहम्मद नेमातुल्लाह, जावेद अहमद, शीस अहमद, मोहम्मद मुश्ताक अहमद आजाद, खुर्शीद आलम, मोहम्मद परवेज अहमद, नवाब अतीक उज्जमा, शहरोज तारिक रजा, मोहम्मद अतीक उर रहमान शाबान मौजूद थे।

Leave a Reply