Crime

वीडियो कॉलिंग के जरिए लाखो रुपए के कीमती सामान चुराने वाले नौकर और उसके साथी को अंबोली पुलिस ने किया गिरफ्तार

वीडियो कॉलिंग के जरिए लाखो रुपए के कीमती सामान चुराने वाले नौकर और उसके साथी को अंबोली पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई – इंद्रदेव पांडे

मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत में रहने वाले एक एम डि डॉक्टर के घर से लाखों रुपए का कीमती सामान चुराने वाले नौकर और उसके साथ को ६ दिन के अंदर अंबोली पुलिस के अधिकारियों ने धरदबोचा

फाइट अगेंस्ट क्रिमिनल के पत्रकार से बातचीत करते हुए डीसीपी गणेश शिंदे ने कहा कि फरयादी एम डी डॉक्टर सुखबिंदर हरबंस सिंह दुग्गल अपने परिवार के साथ अपने एक मित्र की शादी में बैंगकॉक गए हुए थे.

सिंह ने अपने घर में एक नौकर रखा था संजीव राय जिस पर सिंह को काफी भरोसा था. लेकिन सिंह को नही पता था कि उनका ही नौकर उन्होंने धोका देने वाला है. सिंह अपने परिवार के साथ शादी में बाहर गए हुए थे. जिसके बाद नौकर ने अपने मित्र के साथ विडियो कॉलिंग के जरिए चोरी का प्लान बनाया और एक दिन घटना को अंजाम दे दिया और घर में रखे लाखो रुपए सोने के जेवर, डायमंड, घड़ी , लैपटॉप, आर्टिफिशियल ज्वेलरी जिसकी कुल कीमत ६२, लाख ४ हज़ार , ६४९ है. लेकर फरार हो गए थे.

घर वापस लौटने पर सिंह ने देखा कि घर सभी लॉकर्स टूटे हुए हैं जिसके बाद सिंह ने अंबोली पुलिस में जाकर पुलिस की मदत ली जिसके बाद पुलिस ने नौकर और उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और छानबीन में जुट गई थी.

अंबोली पुलिस ने दो टीम तैयार किया और एक टीम चंडीगढ़, बिहार के लिए रवाना कर दिया और अंबोली पुलिस को सफलता हाथ लगी चंडीगढ़, कुराली और मोहाली गाँव से नौकर संजीव देबू राय (२४) और उसके साथीदार अनिल रामचंद्र राय (३१) को गिरफ्तार कर लिया जो चोरी किए गए लाखो रुपए के कीमती सामान दोनो ने आपस में बाट लिया था. पुलिस की पूछताछ में दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और चोरी कीए किमिति सामान को पुलिस ने कुल सामन रिकवर कर लिया

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड कानून सहित धारा ३८९, और ३४ के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जहाँ कोर्ट ने दोनों आरोपियों को तीन दिन तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. आगे की मामले की अंबोली पुलिस स्टेशन के अधिकारी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *