Crime

नशे की लत और घर की जरूरतें पूरी करने लिए करते थे चोरी मचा दिया था चोरी करने का आतंक चड गए मुंबई पुलिस के हत्थे

नशे की लत और घर की जरूरतें पूरी करने लिए करते थे चोरी मचा दिया था चोरी करने का आतंक चड गए मुंबई पुलिस के हत्थे

मुंबई – इंद्रदेव पांडे

मुंबई पुलिस केखार पुलिस ने २ शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से ढाई करोड़ का सामान बरामद हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में खार,बांद्रा, जुहू, सांताक्रुज आदि थाना क्षेत्रों में घरफोडी की घटनाएं बढ़ गयीं थीं जिसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने ऐसे अपराधों पर तत्काल अंकुश लगाने का निर्देश सम्बंधित पुलिस थानों को दिया था। इन अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस के विशेष दस्ते बनाये गए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और खबरियों की निशानदेही पर २ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके नाम किशोर पवार और राहुल गुरव हैं। दोनों के पास से ढाई करोड़ का चोरी का माल बरामद हुआ है। ये शातिर चोर खार में घरफोडी के १४ गुण7, जुहू में २, गुन्हा तथा बांद्रा क्षेत्र के ४ घरफोड़ी के मामलों में सामने आए थे। इनके ऊपर मुंबई में कुल ७५ गुनाह दर्ज हैं। इन आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया।


अदालत ने उन्हें ३ सितम्बर तक पुलिस हिरासत में रखने का निर्देश दिया है। पुलिस की इस करवाई को सह पुलिस आयुक्त विनय चौबे, अपर पुलिस आयुक्त मनोज शर्मा,पोलिस उपायुक्त परमजीत सिंह दहिया, सहायक पुलिस आयुक्त दत्तात्रय भरगुडे तथा ख़ार पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक गजानन काबदुले के मार्गदर्शन और देखरेख में अंजाम तक पहुंचाया गया। फिलहाल आरोपी पुलिस की हिरासत में है.

गृहस्वामी मामलों में वृद्धि के बाद, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) जोन 9 श्री परमजीत सिंह दहिया के साथ कई पुलिस स्टेशन के अधिकारी आरोपी की निशानदेही पर थे।

पुलिस टीम पूर्व में लक्षित ठिकानों से बरामद सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों को ट्रैक करने में सफल रही।

खार पुलिस की टीम ने दो ऐसे आरोपियों की पहचान करने में कामयाबी हासिल की जो कि घर फोड़ी के मामलों में शामिल थे

पूछताछ के बाद आरोपी ने खार में 14, बांद्रा में चार और जुहू में दो घर फोड़ी की बात कबूल की।

पुलिस ने आरोपियों के पास से कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामानों के अलावा हीरे, सोने के गहने, स्विस घड़ियां, महंगे पेन बरामद किए हैं।

पुलिस ने कहा कि बरामद माल 3 करोड़ रुपये से अधिक का हो सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *